फैक्ट चेक: वायरल पोस्ट में दावा, सलमान खान और सोनाक्षी सिन्हा ने पिता शत्रुघन सिन्हा के आशीर्वाद के साथ की शादी, जानिए सच

  • सलमान और सोनाक्षी की तस्वीरें वायरल
  • दावा - दोनों एक्टर्स ने की शादी
  • जानिए वायरल तस्वीर की सच्चाई

Ritu Singh
Update: 2024-04-10 13:26 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्टर और एक्ट्रेसेज की प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ पर्सनल लाइफ भी खूब सुर्खियां बटोरती है। फिल्मों के अलावा उनकी पर्सनल लाइफ को भी काफी लाइम लाइट मिलता है। इन दिनों सोशल मीडिया पर सलमान खान और सोनाक्षी सिन्हा की कुछ तस्वीरें काफी तेजी से वायरल हो रही है। इनमें से एक तस्वीर में सोनाक्षी के पिता शत्रुघन सिन्हा भी नजर आ रहे हैं। वायरल तस्वीरों में सोनाक्षी सिन्हा को सिन्दूर लगाए देखा जा सकता है। सलमान और सोनाक्षी की कई तस्वीरों का कोलाज शेयर कर सोशल मीडिया यूजर्स दावा कर रहे हैं कि दोनों ने एक-दूसरे से शादी कर ली है। एक तस्वीर में शत्रुघन सिन्हा भी सलमान और सोनाक्षी के साथ दिखाई दे रहे हैं।

दावा - 'Bharat Shanti Vishwa Shanti' नाम के फेसबुक पेज ने 7 अप्रैल को वायरल तस्वीर शेयर शेयर की है। कोलाज शेयर करते हुए फेसबुक पेज ने लिखा, "देखिये कैसे हिंदू-मुस्लिम करके 2024 चुनाव में ध्रुर्वींकरण किया जा रहा है..., कृपया अपनी प्रतिक्रिया दें...

जहीर इकबाल से दूर होने के बाद अब शत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी लाडली बेटी सोनाक्षी सिन्हा की शादी बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता सलमान खान के साथ कर दी है। हाल ही में सलमान खान और सोनाक्षी सिन्हा की कुछ तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा वायरल हो रही है। इन तस्वीरों में खुशी-खुशी शत्रुघ्न सिन्हा अपनी लाडली बेटी का हाथ सलमान खान के हाथ में देते हुए नजर आ रहे हैं। सलमान खान और सोनाक्षी सिन्हा की इन लेटेस्ट तस्वीरों को देखकर हर कोई इनको आगामी जीवन की हार्दिक बधाइयां देता हुआ नजर आ रहा है।

सलमान और सोनाक्षी की इस वायरल फोटो में सलमान दुलहन के जोड़े में खड़ी सोनाक्षी को अंगूठी पहनाते हुए नजर आ रहे हैं। दोनों की जोड़ी को उनके फैन्स काफी पसंद करते हैं। मीडिया में खबर है कि जहां सलमान, यूलिया वंतूर को डेट कर रहे हैं। वहीं सोनाक्षी का नाम एक्टर जहीर इकबाल के साथ जोड़ा जा रहा है।

सोनाक्षी और सलमान काफी अच्छे दोस्त हैं। सोनाक्षी ने 2010 में सलमान की फिल्म 'दबंग' से अपने करियर की शुरूआत की थी। उसके बाद वो 'राउडी राठौर', 'दबंग 2', 'लुटेरा', 'बुलेट राजा', 'हॉलिडे', 'तेवर', 'अकीरा', 'कलक', 'खानदानी शफाखाना', 'दबंग 3', 'मिशन गंगल', जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। हाल में सोनाक्षी, फिल्म 'भुजः द प्राइड ऑफ इंडिया' में दिखी थीं, जिसमें अजय देवगन, शरद केलकर, नोरा फतेही थे। उनकी अपकमिंग फिल्म 'काकूडा' और 'डबल एक्सएल' होगी।"

Full View

पड़ताल - वायरल पोस्ट में किए जा रहे दावे की सच्चाई जानने के लिए हमारी टीम ने पड़ताल शुरू की। हमने कीवर्ड सर्च के जरिए इस संबंध में जानकारी जुटाने की कोशिश की। सलमान खान और सोनाक्षी की शादी के दावे से जुड़ी एक भी न्यूज रिपोर्ट हमारी टीम को नहीं मिली। अगर दोनों स्टार्स की सच में शादी हुई होती तो निश्चित तौर पर प्रमाणिक न्यूज रिपोर्ट्स इंटरनेट पर मौजूद होते।

 

इसके बाद हमने कोलाज की पहली तस्वीर को क्रॉप कर गूगल रिवर्स इमेज सर्च के जरिए जानकारी जुटाने की कोशिश की। हमें ऑरिजनल तस्वीर बॉलीवुड हंगामा की वेबसाइट पर 6 जून 2019 को अपलोड की हुई मिली। असली तस्वीर में सलमान के गले में न तो माला है और नाहिं सोनाक्षी की मांग में सिंदूर दिखाई दिया। यहां दी गई जानकारी के मुताबिक, यह तस्वीर सलमान खान की एक पार्टी का है जिसमें कई बॉलीवुड स्टार्स शामिल हुए थे। इससे साफ है कि सलमान और सोनाक्षी की पुरानी तस्वीरों को एडिट कर गलत दावे के साथ वायरल किया जा रहा है।

Tags:    

Similar News